अनूठी पहल – पुलिस मुख्यालय में डिफेंस हेल्पलाइन शुरू

अनूठी पहल - पुलिस मुख्यालय में डिफेंस हेल्पलाइन शुरू

अनूठी पहल - पुलिस मुख्यालय में डिफेंस हेल्पलाइन शुरू

चंडीगढ़ 2 जुलाई। सेवारत तथा रिटायर्ड रक्षा कार्मिकों व उनके परिजनों की समस्याओं को तुरंत दूर करने के लिए हरियाणा पुलिस के पंचकूला स्थित मुख्यालय की शिकायत शाखा में डिफेंस हेल्पलाइन नंबर- 0172-2590755 शुरू हो गई है।
मुख्यालय पर तैनात पुलिस अधीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) को इस हेल्पलाइन का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जिनकी निगरानी में डिफेंस हेल्पलाइन सप्ताह के सभी कार्यदिवसों में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेगी।

इसके साथ ही इस संबंध में ईमेल आई.डी- complaintbrphq.pol@hry.gov.in  पर भी शिकायत की जा सकती है।

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि डिफेंस हेल्पलाइन शुरू करने का उद्देश्य कार्यरत व रिटायर्ड रक्षा कर्मियों व उनके परिजनों की शिकायतों का तत्परता से निवारण करना है। उन्होंने बताया कि जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि डिफेंस हेल्पलाइन पर रक्षा कर्मियों (कार्यरत व सेवानिवृत) तथा उनके परिजनों द्वारा पुलिस विभाग से संबंधित समस्या के निवारण के लिए किसी भी कार्यदिवस में संपर्क किया जा सकता है।  

कपूर ने बताया कि यदि रक्षा कार्मिक द्वारा दी गई शिकायत पर उचित कार्रवाई नहीं की जाती है तो वह पुलिस मुख्यालय (सेक्टर-6), पंचकूला में स्थापित डिफेंस हैल्पलाइन नंबर- 0172-2590755 पर संपर्क कर सकता हैं तथा ईमेल आईडी –  complaintbrphq.pol@hry.gov.in   पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। 

इसके अलावा, वे भारतीय डाक/स्पीड पोस्ट के माध्यम से भी अपनी शिकायत पुलिस मुख्यालय, हरियाणा, पंचकूला को भेज सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर पर तैनात कर्मचारियों द्वारा प्राप्त शिकायतों पर की गई कार्रवाई के बारे में शिकायतकर्ता से फीडबैक(प्रतिपुष्टि) भी लिया जाएगा तथा प्राप्त शिकायतों की कार्रवाई के बारे में उन्हें बताया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.