विधानसभा बनी छात्रों के लिए एजुकेशनल हब

विधानसभा बनी छात्रों के लिए एजुकेशनल हब

विधानसभा बनी छात्रों के लिए एजुकेशनल हब

चंडीगढ़, 4 सितंबर। पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां की विशेष पहल के तहत राज्य के स्कूलों के छात्रों को पंजाब विधानसभा की कार्यवाही देखने का अवसर मिला। इस पहल से पंजाब विधानसभा राज्य के स्कूली विद्यार्थियों के लिए एजुकेशनल हब बन गई है।

सत्र के आज अंतिम दिन पंजाब के 11 स्कूलों के 290 छात्रों और 24 शिक्षकों ने सदन की कार्यवाही देखी।

इस मौके पर संधवां ने छात्रों और शिक्षकों से मुलाकात भी की। उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज के छात्र कल के सफल नेता बनेंगे। उन्होंने कहा कि छात्र मेहनत करके, अपने-अपने लक्ष्यों को प्राप्त करके, समाज और राज्य की भलाई के लिए उल्लेखनीय योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि इससे जहां वे सफल व्यक्ति बन जाएंगे, वहीं अपने माता-पिता का नाम भी रोशन करेंगे।

संधवां ने छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के स्कूली विद्यार्थियों को भविष्य में भी पंजाब विधानसभा की कार्यवाही देखने के अवसर मिलते रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि इस मौके पर संत करम सिंह अकादमी रूपनगर, श्री गुरु हरकृष्ण सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल होशियारपुर, जिला फरीदकोट के डॉ. चंदा सिंह मरवाह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोटकपूरा, सरकारी हाई स्कूल ढिल्लवां कलां, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जैतो, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल जैतो, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाजाखाना, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंजगराई कलां, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बरगाड़ी, डॉ. हरि सिंह सेवक स्कूल ऑफ एमिनेंस कोटकपूरा और बलबीर स्कूल ऑफ एमिनेंस फरीदकोट आदि के विद्यार्थियों ने विधानसभा की कार्यवाही देखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.