मंत्री ने किया जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड

मंत्री ने किया जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड

मंत्री ने किया जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड

चंडीगढ़, 7 जुलाई। हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल की अध्यक्षता में आज जिला हिसार में जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक का आयोजित की गई। बैठक में 17 मामलों की सुनवाई कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक से पूर्व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने गांव गढ़ी में जलापूर्ति सुधार के लिए अतिरिक्त सरचंनाओं के निर्माण कार्य का शिलान्यास, गांव ढंढेरी में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण शिलान्यास, गांव देप्पल में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण एवं उन्नयन कार्यों का शिलान्यास, गांव ढाणी मेंहदा में जलघर का शिलान्यास, गांव कुंभा में बूस्टिंग स्टेशन व जल वितरण प्रणाली के कार्य का शिलान्यास, गांव ढ़ाणी पाल में जलघर का शिलान्यास, गांव कुलाना में जलापूर्ति के लिए पानी के प्रबंध कार्यों का शिलान्यास, हिसार विधानसभा क्षेत्र में 23.985 किलोमीटर लंबी 12 सड़कों का चौड़ीकरण/सुदृढीकरण कार्यों का शिलान्यास भी किया।

जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक में रखी गई शिकायतों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए डॉ बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस समिति की बैठक में रखे जाने वाले परिवादों का अति शीघ्र समाधान सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

बैठक में जिला मौलिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया की कार्यप्रणाली के खिलाफ शिकायत देते हुए बताया कि अधिकारी द्वारा विभिन्न प्रकार से कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। इस पर डॉ. बनवारी लाल ने तुरंत प्रभाव से जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया को सस्पेंड व तबादले करने के निर्देश दिए।

बैठक में गांव शिकारपुर निवासी रणसिंह ने शिकायत में बताया कि उनके गांव में डिपो होल्डर कभी राशन वितरण के लिए गांव नहीं आती, जो व्यक्ति डिपो चला रहा है वो हमेशा महीने के आखिरी में एक या 2 दिन आता है और उसमें भी मशीन न चलने और राशन खत्म होने की बातें करता है, जिसके कारण कई लोगों को राशन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। इस पर मंत्री ने एसडीएम हिसार की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर जांच करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार एक अन्य शिकायतकर्ता ने हांसी मेन रोड पर सिसाय पुल से नेहरू कॉलेज के बीच में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने की शिकायत दी थी। इस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। एक अन्य शिकायत में अवैध कालोनी में निर्माण रूकवाने व इसमें संलिप्त कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की शिकायत दी गई, जिस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, विधायक विनोद भयाना, जोगीराम सिहाग, उपायुक्त प्रदीप दहिया, गणमान्य नागरिक सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.