लोगों की समस्याएं दूर करना मुख्य उद्देश्य – ढांडा

लोगों की समस्याएं दूर करना मुख्य उद्देश्य - ढांडा

लोगों की समस्याएं दूर करना मुख्य उद्देश्य - ढांडा

चंडीगढ़, 17 जून। हरियाणा के विकास, पंचायत एवं सहकारिता राज्यमंत्री महिपाल ढांडा ने आज पानीपत के दिलवाना और खलीला प्रहलादपुर में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार खुले दरबार कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर अधिकारियों के सहयोग से ज्यादातर का समाधान किया। उक्त दोनों गांव की इस कार्यक्रम में करीब 120 जन समस्याएं पहुंची।

 
मंत्री ने कहा कि वो राजनीति में सेवा करने के उद्देश्य से आए हैं। यह सेवा भाव निरंतर जारी रहेगा। उनका मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का समाधान करवाकर उन्हें सहूलियत देना है। उनके पास जो भी समस्याएं पहुंची है उनका निदान कराया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए वे लोगों की समस्याओं का मौके पर निदान करने का प्रयास करें, ताकि लोगों को राहत मिल सके। कार्यक्रम में दिलवाना गांव 80 व प्रहलादपुर में 40 के करीब जन समस्याएं सामने आई। गांव के ज्यादातर लोगों ने बिजली, पानी ,जमीन, पेंशन, फैमिली आईडी से संबंधित समस्याएं रखी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व में देश की विशेष पहचान बनी है। हरियाणा से प्रधानमंत्री का विशेष लगाव है, तभी तो केंद्र सरकार में हरियाणा के तीन-तीन मंत्रियों को स्थान मिला है।


कार्यक्रम में अपनी समस्या लेकर पहुंचे एक दिव्यांग  बच्चे ने पेंशन की मांग रखी। इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा पानी की निकासी व किसानों द्वारा खेत की मार्ग पक्के करने की मंत्री से अपील की गई। मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके कार्य प्राथमिकता के आधार पर होंगे। कई ग्रामीणों ने गांव में बढ़ रही बिजली चोरी  की समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया व तत्काल इस पर कार्रवाई करने की अपील की। एक अन्य मामले में मंत्री ने कंस्ट्रक्शन का कार्य करने वाले ठेकेदार की फर्म को ब्लैक लिस्ट करने व पेमेंट रोकने के अधिकारियों को निर्देश दिए। कई ग्रामीणों द्वारा मकान की मरम्मत करने के भी प्रार्थना पत्र मंत्री को दिए गए। पुलिस विभाग से जुड़ी एक समस्या पर मंत्री ने संज्ञान लिया व पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात न्याय दिलाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.