स्पीकर गुप्ता ने शहीद मेजर संदीप सांखला के शहीदी दिवस पर दी श्रद्धांजलि

स्पीकर गुप्ता ने शहीद मेजर संदीप सांखला के शहीदी दिवस पर दी श्रद्धांजलि

स्पीकर गुप्ता ने शहीद मेजर संदीप सांखला के शहीदी दिवस पर दी श्रद्धांजलि

पंचकूला, 8 अगस्त। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद मेजर संदीप सांखला के शहीदी दिवस पर आज सेक्टर 2 स्थित मेजर संदीप सांखला शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और उन्हें नमन किया। इसके उपरांत गुप्ता ने विजिटर बुक में एंट्री की और शहीद के नाम अपना संदेश लिखा।

इस अवसर पर शहीद के पिता कर्नल जे.एस. कंवर (सेवानिवृत) और माता श्रीमती मंजू कंवर ने भी स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद मेजर संदीप सांखला को श्रद्धांजलि दी। जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार हरदेव सिंह ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।  

गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक देशवासी को  शहीद संदीप सांखला पर गर्व है। उनकी देश के प्रति कर्तव्यनिष्ठा और जज्बे को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने बताया कि  3 जनवरी 1964 को जन्मे संदीप सांखला को 14 जून 1986 को डोगरा रेजिमेंट की 18वीं बटालियन में कमीशन मिला। 8 अगस्त 1991 को कुपवाड़ा, जम्मू और कश्मीर के जफरखानी गांव में एक आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान उन्होंने आगे बढ़कर नेतृत्व करके अपनी वीरता साबित की और देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए नौ कट्टर आतंकवादियों को मार गिराकर अनुकरणीय बहादुरी का परिचय दिया। उन्हें इस बहादुरी के लिए 26 जनवरी 1992 को भारत के राष्ट्रपति द्वारा मरणोपरांत वीरता पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित किया गया। मैं देश के इस वीर शहीद को सलाम करता हूं।

उन्होंने कहा कि वे आज उन वीर सैनिकों को भी सलाम करते हैं जो माइनस 30 डिग्री की कडकती ठंड और भीषण गर्मी  में भी अपनी जान की परवाह किए बिना देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं ताकि हम सब चैन की नींद सो सकें। उन्होंने कहा कि यह सब उन शहीदों की बदौलत है जो हम आज आजाद भारत की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। देश को आजादी दिलवाने में असंख्य वीरों ने अपनी कुबार्नी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.