पंजाब पुलिस ने दिया हथियारों के तस्करों को बड़ा झटका

पंजाब पुलिस ने दिया हथियारों के तस्करों को बड़ा झटका

पंजाब पुलिस ने दिया हथियारों के तस्करों को बड़ा झटका

अमृतसर, 15 जुलाई।  स्पेशल ऑपरेशन सेल ( एस.एस.ओ.सी.) अमृतसर ने अंतरराज्यी हथियारों की तस्करी करने वाले माड्यूल का पर्दाफाश करते हुए विदेशी मूल के आतंकवादी लखबीर उर्फ लंडा के दो साथियों को गिरफ़्तार करके उनके कब्ज़े में से मैग्जीन और गोला बारूद सहित .32 बोर के छह अत्याधुनिक पिस्टल बरामद किए है।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान तरनतारन के गांव ठठियां के सुमितपाल सिंह और तरनतारन के चंबा कलां के अरपनदीप सिंह के तौर पर हुई है। 

यादव ने बताया कि लारेंस बिश्नोई के साथियों द्वारा मध्य प्रदेश ( एमपी) से हथियारों की खेप प्राप्त करने संबंधी ख़ुफ़िया जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई करते एसएसओसी अमृतसर की पुलिस टीमों ने एक आपरेशन चलाया और दोनों आरोपियों को रेलवे स्टेशन अमृतसर के पास से काबू कर लिया।

उन्होंते बताया कि शुरूआती जांच से पता लगा है कि आरोपी सीधे तौर पर एमपी स्थित ग़ैरकानूनी हथियारों के डीलर के संपर्क में थे। उन्होंने आगे बताया कि करीब 15 दिन पहले उक्त आरोपी हथियारों की खेप लेने के लिए बस के द्वारा एमपी गए थे और वहां से रेल के द्वारा अमृतसर वापस लौटे थे।

डीजीपी ने कहा कि गिरफ़्तार आरोपियों की तरफ से एमपी आधारत हथियारों के डीलर से पिछले दो महीनों में ख़रीदी गई यह दूसरी खेप है, जिसकी पुलिस ने पहचान कर ली है। बाकी बचे आरोपियों को गिरफ़्तार करने और मध्य प्रदेश से चल रही ग़ैर- कानूनी हथियारों की तस्करी को नकेल डालने के लिए अगले- पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने हथियारों की यह खेप अपराधिक तत्वों को आगे बेचने के लिए ख़रीदी थी ताकि अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे सकें। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने एक महीना पहले हरीके इलाके में दो अंजान व्यक्तियों को .32 बोर दे दो पिस्तौल बेचने की बात भी मानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.