रिश्वत मामले में पटवारी रंगे हाथों काबू

रिश्वत मामले में पटवारी रंगे हाथों काबू

रिश्वत मामले में पटवारी रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़, 20 सितंबर। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई जा रही मुहिम के दौरान शुक्रवार को राजस्व हलका गाँव जस्सियां, ज़िला लुधियाना में तैनात पटवारी अनिल नरूला को 25000 रिश्वत की माँग करने और लेने के दोष अधीन रंगे हाथों काबू किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी को मेजर सिंह निवासी न्यू अमर नगर, लुधियाना की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके अपनी शिकायत में दोष लगाया कि उक्त मुलजिम ने उसकी पैतृक ज़मीन के इंतकाल का 25 सालों का राजस्व रिकार्ड देने के बदले 25,000 रुपए की माँग की थी। 

इस शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के बाद आर्थिक अपराध शाखा ( ईओडबल्यू) लुधियाना यूनिट की विजीलैंस टीम ने जाल बिछाया और दोषी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 25,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्ध में उक्त दोषी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना ई. ओ. डब्ल्यू. लुधियाना में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मुलजिम को कल माननीय अदालत में पेश किया जायेगा और मामले की आगे कार्यवाही जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.