अंबाला में अवैध पोस्टर व होर्डिंग पर मंत्री ने तरेरी आंख

अंबाला में अवैध पोस्टर व होर्डिंग पर मंत्री ने तरेरी आंख

अंबाला में अवैध पोस्टर व होर्डिंग पर मंत्री ने तरेरी आंख

चंडीगढ़, 8 अगस्त। हरियाणा के परिवहन तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल नन्यौला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 अगस्त के बाद अम्बाला शहर में अवैध पोस्टर तथा होर्डिंग्स दिखाई नहीं देने चाहिए ताकि शहर का सौंदर्य बना रहे, साथ ही उन्होंने एक सप्ताह में पूरे शहर से कूड़ा -कर्कट तथा गंदगी का सफाया करने के भी निर्देश दिए।

परिवहन मंत्री आज चंडीगढ़ में ” नगर निगम , अम्बाला शहर” के विकास कार्यों के बारे में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर नगर निगम अंबाला के आयुक्त श्री आर के सिंह के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

उन्होंने शहर में चल रहे विकास कार्यों के बारे में विस्तार से बातचीत की और कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी कीमत पर गुणवत्ता में समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी अधिकारी ने जानबूझकर अपने फर्ज में कोताही बरती तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और अच्छे कार्य करने वाले अधिकारी सम्मानित किये जाएंगे। उन्होंने एक -एक करके विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर चर्चा की और कहा कि सभी प्रोजेक्ट्स को निर्धारित अवधि में पूरा किया जाए।

उन्होंने पूरे शहर में पुरानी तथा ख़राब स्ट्रीट लाइटें बदलकर तुरंत नई लगाने के निर्देश दिए , जिस पर अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।

असीम गोयल नन्यौला ने यह भी कहा कि बरसाती मौसम को देखते हुए अंबाला शहर से पानी की निकासी का उचित प्रबंध हो ताकि कहीं भी जलभराव की समस्या उत्पन्न न हो।

उन्होंने शहर में सफ़ाई व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए कहा कि कहीं भी सड़क और गलियों में कूड़ा कर्कट दिखाई नही देना चाहिए, अगर आवश्यकता पड़े तो अतिरिक्त सफ़ाई कर्मचारियों को लगाया जा सकता है। प्रदेश सरकार की ओर से धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.