मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में बड़े निवेश को प्रोत्साहन

मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में बड़े निवेश को प्रोत्साहन

मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में बड़े निवेश को प्रोत्साहन

चंडीगढ़, 8 सितंबर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कनाडा की एक बड़ी कंपनी नेबुला ग्रुप को निवेश के लिए प्रोत्साहित करके राज्य में बड़े निवेश को बढ़ावा दिया।

ग्रुप के अध्यक्ष और चेयरमैन रमन खटड़ा से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गर्व और संतोष की बात है कि कंपनी ने खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है, जहां टमाटर, नींबू वर्ग के फल, जूस, और आलू को 10,000 हेक्टेयर के आसपास के क्षेत्र से एकत्र किया जाएगा, जिससे ओजोन के उपयोग से जमे हुए और ताजे खाद्य उत्पादों की उम्र बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी ओजोन तकनीक की मदद से खराब होने वाली और ताजा वस्तुओं की शेल्फ लाइफ बढ़ाकर उन्हें बरामद करेगी।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि किसानों को बड़े पैमाने पर लाभ पहुंचाने के लिए मार्कफेड और पंजाब एग्रो के साथ साझेदारी सुनिश्चित की जाएगी और कंपनी द्वारा दोराहा के पास एक प्लांट स्थापित किया जाएगा, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा।  

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कंपनी लुधियाना के बुढ़ा नाले को नवीनतम तकनीक से साफ करने के लिए अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी भारतीय मूल के भंडारों से कैंसर पैदा करने वाली अशुद्धियों को हटाएगी और इसके अलावा, नैनो स्तर पर नेबुला ओजोनेशन की मदद से कैंसर पैदा करने वाले सभी तत्वों को सफलतापूर्वक हटाने का भी प्रस्ताव है। मान ने कहा कि पानी के टीडीएस स्तर को 100 से कम करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे ताकि यह पानी पीने योग्य हो सके।  

मुख्यमंत्री के प्रयासों के चलते, कंपनी प्लास्टिक के कचरे, विशेषकर प्लास्टिक बोतलों की रीसाइक्लिंग के लिए राज्य में प्लांट स्थापित करने के लिए भी सहमत हो गई है। उन्होंने कहा कि इससे जहां प्लास्टिक कचरे की समस्या का समाधान होगा, वहीं स्वच्छ और हरित पर्यावरण को भी बढ़ावा मिलेगा। मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।  

पंजाब को निवेश के लिए सबसे पसंदीदा स्थान बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में निवेशकों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम वाली औद्योगिक नीति भी तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में अपार संभावनाएं हैं और दुनियाभर की प्रमुख कंपनियां राज्य में निवेश के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि कनाडा की कंपनी के लिए भी राज्य में निवेश करना अत्यधिक लाभप्रद साबित होगा।

मान ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द और शांतिपूर्ण माहौल है, जो पंजाब के समग्र विकास, समृद्धि और प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.