अमित शाह ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों

अमित शाह ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों

अमित शाह ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों

चंडीगढ़, 4 अगस्त। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र सरकार की पिछले 10 साल की उपलब्धियां गिनाते हुए विपक्ष पर हमले बोले और नसीहत तक दे डाली।
अमित शाह रविवार को चंडीगढ़ के मनीमाजरा इलाके में 24 घंटे जलापूर्ति परियोजना के उद्घाटन के मौके पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।
विपक्ष पर बरसते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं  कि विपक्ष को जो चैं चैं करने दीजिए आप चिंता मत करिए। साल  2029 में भी एनडीए और मोदी जी आएंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों को लगता है कि कुछ चुनाव जीतने से हमें सफलता मिल गई। उनको यह मालूम नहीं है कि तीन चुनाव में कांग्रेस को जितनी सीटें मिली उससे ज्यादा बीजेपी इस चुनाव में जीतीं। उनको मालूम नहीं और गठबंधन ने जीती सीटें जीती अकेली एनडीए के एक ही दल बीजेपी की इनसे ज्यादा सीटें हैं।

अमित शाह ने कहा कि ये लोग जो अस्थिरता फैला रहे हैं, कि यह सरकार चलने वाली नहीं है, मैं उनको ( विपक्ष) को विश्वास दिलाना आया हूं, जनता को तो हैं, न केवल यह सरकार यह पांच साल पूरा करेगी, अगली टर्म भी इसी सरकार की होगी। इसलिए विपक्ष में बैठने की तैयारी रखना और ढंग से विपक्ष में बैठने की पद्धति सीख लेना। उन्होंने कहा कि 2014 से जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने, र्स्माट सिटी योजना लागू कर जीवन को सुधारने का कार्य किया है।
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने उन्होंने स्मार्ट सिटी योजना लागू कर हमारे शहरों को जीवन स्तर को उठाने का प्रयास किया। सबसे पहले शहरों की सूची घोषित की गई उसमें चंडीगढ़ था और केंद्र सरकार चंडीगढ़ में एक हजार करोड़ के तहत स्मार्ट सिटी पर खर्च कर रही है। केवल शहर ही नहीं जल जीवन मिशन के तहत पूरे देश में हर घर में नल से जल पहुंचे इसका प्रबंध हो इसके लिए योजना पीएम मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में लेकर आए। 

शाह ने कहा कि आज मैं कह सकता हूं 15 करोड़ घरों में सात साल के कम अंतर घरों में पानी पहुंचने का काम पूरा हो रहा है, 74 प्रतिशत घरों में स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध हो गया है। आंकड़े देख नल से जल योजना शुरू होने के बाद डायरिया संबंधी मृत्यु दर में तीन लाख की कमी आई है। यह योजना के पहले डायरिया संबंधी मृत्यु 4 लाख होती थी और अब तीन लाख की कमी आई है। लगभग 15 करोड़  घरों में पानी पहुंचा और तीन करोड़ कनेक्शन 2023 में पहुंचे। मैं आप विश्ववास दिलाता हूं मोदी तीन का कार्यकाल समाप्त होने से पहले हर घर में नल से जल पहुंचाने का कार्य पीएम मोदी पूरा कर चुके होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.