विज के प्रयासों से अंबाला रेंज के पुलिस कर्मियों को मिली प्रमोशन

विज के प्रयासों से अंबाला रेंज के पुलिस कर्मियों को मिली प्रमोशन

विज के प्रयासों से अंबाला रेंज के पुलिस कर्मियों को मिली प्रमोशन

चंडीगढ़, 6 अगस्त। हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अम्बाला पुलिस रेंज के लगभग 300 से ज्यादा भर्ती हुए पुलिस कर्मचारियों को हरियाणा सरकार ने प्रमोशन देकर सब-इंस्पेक्टर बनाया है। आज प्रमोशन हासिल करने वाले पुलिस प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व गृह मंत्री अनिल विज को लड्डू खिलाते हुए उनका मुंह मीठा करवाया और खुशी का इजहार किया।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि प्रमोशन नहीं मिलने की वजह से पहले स्टाफ के साथ ज्यादती हो रहीं थी लेकिन, अब सब ठीक है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि पहले एक ही तारीख में दो कर्मचारी भर्ती हुए तो अम्बाला रेंज में भर्ती हुआ कर्मचारी हवलदार रह गया जबकि दूसरा गुरुग्राम रेंज वाला सब इंस्पेक्टर बन गया। उन्होंने कहा कि यह जो भिन्नता थी इसको सही करने के लिए उन्होंने अपने कार्यकाल में काफी मेहनत की थी और इसके लिए कई बार फाइलों को ऊपर-नीचे भेजा गया। मगर, आज पुलिस कर्मियों को प्रमोशन मिल गई है जिससे अम्बाला रेंज के सभी पुलिस कर्मचारियों में खुशी की लहर है।  

गौरतलब है कि हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के कार्यकाल में कुछ पुलिस कर्मियों ने गुहार लगाई थी कि अंबाला रेंज के पुलिस कर्मचारियों को प्रमोशन नहीं मिल रही है जबकि अंबाला के बाहर रेंज में सभी को प्रमोशन दिए जा रहे है। इस पर, पूर्व मंत्री अनिल विज ने तुरंत कार्रवाई की थी और उनकी फ़ाइल बनाकर उन्हें प्रमोशन देने की सिफारिश की थी लेकिन अब श्री अनिल विज गृह मंत्री नहीं रहे उसके बावजूद भी श्री विज उनकी पैरवी करते रहे और अब हरियाणा सरकार ने लगभग 300 से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों को प्रमोशन देकर उन्हें सब-इंस्पेक्टर बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.