मोहाली में बनेगा अत्याधुनिक वर्किंग वूमन हॉस्टल – मंत्री

मोहाली में बनेगा अत्याधुनिक वर्किंग वूमन हॉस्टल - मंत्री

मोहाली में बनेगा अत्याधुनिक वर्किंग वूमन हॉस्टल - मंत्री

चंडीगढ़, 21 सितंबर। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार जहां अन्य वर्गों की भलाई के लिए दिन-रात काम कर रही है, वहीं महिलाओं की भलाई के लिए भी लगातार प्रयास जारी हैं।

सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने एक प्रेस रिलीज़ के माध्यम से बताया कि पंजाब सरकार राज्य भर की कामकाजी महिलाओं की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए मोहाली में एक आधुनिक वर्किंग वूमन हॉस्टल का निर्माण शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह पहल रोजगार के अवसरों की तलाश में मोहाली और चंडीगढ़ आने वाली महिलाओं को किफायती और सुरक्षित आवास प्रदान करेगी।

डॉ. बलजीत कौर ने आगे कहा कि हॉस्टल मोहाली के सेक्टर 79 में स्थित 0.98 एकड़ प्लॉट में बनाया जाएगा। सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास विभाग, पंजाब ने सफलतापूर्वक निर्भया फंड के तहत 12.57 करोड़ रुपये प्राप्त किए हैं। इस प्रस्ताव को पहले ही योजना के तहत स्थापित आधिकारिक समिति से मंजूरी मिल चुकी है।

मंत्री ने बताया कि पंजाब सरकार राज्य में खासकर मोहाली, लुधियाना, जालंधर और अमृतसर जैसे बड़े शहरों में अधिक वर्किंग वुमन हॉस्टल बनाने के लिए वचनबद्ध है, ताकि महिलाओं को अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए एक सुरक्षित और सहायक माहौल सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट कामकाजी महिलाओं के सशक्तिकरण में एक महत्वपूर्ण कदम की निशानदेही करता है, उन्हें गर्व  के साथ रहने और काम करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा प्रदान करता है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार वचनबद्ध है कि राज्य की महिलाओं को सुरक्षित और सुविधाजनक जीवन के सभी मौके मिलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.