हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों की हुई समीक्षा

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों की हुई समीक्षा

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों की हुई समीक्षा

पंचकूला, 3 सितंबर। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने विधानसभा आम चुनाव-2024 को लेकर आज चंडीगढ़ से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की।

अग्रवाल ने सभी उपायुक्तों को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी उपायुक्तों से उनके जिला में चुनावी गतिविधियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली।     

बैठक के बाद पंचकूला के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. यश गर्ग ने लघु सचिवालय के सभागार में डिप्टी डीईओ, आरओ, एआरओ-1 कालका और एआरओ-1 पंचकूला को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिला में मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। इस कार्य में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आशा वर्करों का भी योगदान लिया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार  निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसके लिए सभी रिटर्निंग अधिकारी गंभीरता से कार्य करें।   

उन्होंने कहा कि 5 सितंबर से नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन पत्र 5 से 12 सितंबर तक दाखिल किए जा सकते है। नामांकन पत्रों की जांच 13 सितंबर को होगी तथा आवेदन 16 सितंबर तक वापस लिए जा सकेंगे।   

इस मौके पर सीटीएम कम डिप्टी डीईओ विश्वनाथ, एसडीएम कम पंचकूला के आरओ गौरव चौहान, एसडीएम कम कालका के आरओ राजेश पूनिया, तहसीलदार कालका कम एआरओ-1 विवेक गोयल, जिला राजस्व अधिकारी पंचकूला कम एआरओ-1 डाॅ कुलदीप मलिक, चुनाव कानूनगो कुलदीप सिंह, प्रवीण कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.