H.S.S.C. द्वारा ग्रुप 56 और 57 के पदों के लिए परीक्षा के हुए बंदोबस्त

H.S.S.C. द्वारा ग्रुप 56 और 57 के पदों के लिए परीक्षा के हुए बंदोबस्त

H.S.S.C. द्वारा ग्रुप 56 और 57 के पदों के लिए परीक्षा के हुए बंदोबस्त

चंडीगढ़, 16 अगस्त। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन श्री हिम्मत सिंह ने कहा कि आयोग द्वारा ग्रुप-56 और 57 के पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 17 व 18 अगस्त को पंचकूला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र व करनाल जिलों में किया जा रहा है। 17 अगस्त को ग्रुप-56 के लिए कुल 48 परीक्षा केंद्र तथा ग्रुप-57 के लिए 18 अगस्त को 98 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं। उन्होंने बताया कि आयोग का उद्देश्य है कि सभी भर्तियां पारदर्शिता एवं समानता के सिद्धांत पर हों।

हिम्मत सिंह ने बताया कि आयोग द्वारा  इन सभी जिलों के पुलिस व जिला प्रशासन के नोडल अधिकारियों की बैठक मुख्यालय, पंचकूला में की जा चुकी है। इसके अलावा आयोग के सदस्यों ने भी जिला मुख्यालयों पर उपायुक्त की अध्यक्षता में परीक्षा संचालन के लिए नामित जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अध्यक्ष व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की है।जिला करनाल में आयोग के सदस्य भूपेंद्र चौहान, पंचकूला में सुभाष चंद्र, यमुनानगर में साधुराम जाखड़ तथा कुरुक्षेत्र में कपिल अत्रेजा व अमर सिंह बैठक में उपस्थित रहे।

 उन्होंने बताया कि आयोग के रिकॉर्ड के अनुसार कुरुक्षेत्र जिले में 68 परीक्षा केंद्र, करनाल जिले में 60 परीक्षा केंद्र, पंचकूला जिले में 10 परीक्षा केंद्र और यमुनानगर जिले में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किये गए हैं। प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग होगी और बायो मैट्रिक से ही उनका प्रवेश होगा। पूरी परीक्षा संचालन की वीडियोग्राफी व सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी, जिसकी मॉनिटरिंग आयोग के मुख्यालय पंचकूला के कंट्रोल रूम से से भी होगी।

हिम्मत सिंह ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा में प्रवेश के समय किसी को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस, हिडेन कैमरा व अन्य उपकरण लाने की अनुमति नहीं होगी। महिला अभ्यार्थी कानों की बाली, नोज पिन व अन्य ज्वेलरी पहन कर न आएं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पुख्ता प्रबंधों के साथ नकल रहित परीक्षा का आयोजन करना है। परीक्षा के दौरान जो अभ्यर्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करता मिलेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा केंद्रों तक लाने व ले जाने के लिए हरियाणा परिवहन की बसों मे निशुल्क यात्रा की सुविधा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.