आढती एसोसिएशन की मांगे जल्द होंगी पूरी – गुप्ता

आढती एसोसिएशन की मांगे जल्द होंगी पूरी - गुप्ता

आढती एसोसिएशन की मांगे जल्द होंगी पूरी - गुप्ता

पंचकूला, 13 अगस्त। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आढ़ती एसोसिएशन के मांग पत्र पर हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

वे आज सेक्टर- 20 स्थित अनाज मंडी में आढती एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि पंचकूला का विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पंचकूला में मौजूदा सरकार के कार्यकाल में अब तक 5000 करोड़ से भी ज्यादा के विकास कार्य हो चुके है। आज पंचकूला शिक्षा का हब बन गया है, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी , पॉलिटेक्निक कम मल्टीस्किल सेंटर, नए स्कूल, आईटीआई खुले हैं। कल ही हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 315 करोड़ रुपये की लागत से सेक्टर 32 में बनने वाली दो परियोजनाओं – शूटिंग रेंज व स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का शिलान्यास किया है। शूटिंग रेंज के बन जाने से हरियाणा के खिलाड़ी दुनियाभर में मेडल जीतकर देश व प्रदेश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने  का काम करेंगे।  उन्होंने कहा की 2014 से पहले पंचकूला में 7 या 8 घंटे बिजली की सप्लाई दी जाती थी आज प्रदेश सरकार ने 24 घंटे पंचकूला के शहरी ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से देने का कार्य किया है।

उन्होने बताया कि कझौली वाटर वर्क्स  से पंचकूला तक 25 किलोमीटर की पाईपलाईन बिछा कर पीने के पानी की सुविधा प्रदान की गई है और जिले में नई सड़कों के निर्माण के साथ-साथ   सड़कों की रिकार्पेटिंग करके लोगों को सुगम यातायात देने का कार्य किया है। उन्होंने बताया कि पहले सेक्टर- 6 नागरिक अस्पताल 100 बेड का हुआ करता था, लेकिन अब इसकी क्षमता बढ़ाकर 500 बैड की हो गई है और आधुनिक मशीनों से लैस यह अस्पताल मिनी पीजीआई की तरह काम कर रहा है। नागरिक अस्पताल में प्रतिदिन 4500 लोगों का ओपीडी के माध्यम से इलाज किया जा रहा है।    

उन्होने बताया कि सरकार ने ‘‘हरियाणा एक हरियाणवी एक और  सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ काम करते हुए प्रदेश का समान रूप से विकास किया है । हरियाणा के खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर देश व हरियाणा का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। आज हरियाणा की खेल नीति देश में नंबर वन पर है। ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपये, सिल्वर जीतने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और ब्रांज मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को ढाई करोड़ रुपये का राशि के साथ साथ नौकरियां भी प्रदान की जाती है।  दूसरे प्रदेशों के खिलाडी भी हरियाणा की तरफ से खेलने के लिए तत्पर रहते हैं।
गुप्ता ने हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकेश कुमार आहूजा से कहा  कि आढती एसोसिएशन द्वारा दिए गए मांग पत्र का एक सकारात्मक प्रपोजल बनाकर हरियाणा सरकार को भेजा जाए । वह मांगों को पूरा करवाने का हरसंभव प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.