पीने के पानी की सप्लाई पर सरकार की नजर

पीने के पानी की सप्लाई पर सरकार की नजर

पीने के पानी की सप्लाई पर सरकार की नजर

चंडीगढ़, 13 जून। हरियाणा लोक निर्माण विभाग एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि गर्मी के मौसम में रेवाड़ी जिला सहित पूरे प्रदेश में पेयजल आपूर्ति निर्बाध रूप हो सके इसके लिए जनस्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सजग है। उन्होंने कहा कि जिस भी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति को लेकर किसी प्रकार से कोई व्यवधान है तो उसका समाधान तत्परता से सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति सुचारू रखते हुए पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाएगा ताकि आमजन को गर्मी के मौसम में परेशानी न हो।

मंत्री डा.बनवारी लाल आज रेवाड़ी जिला मुख्यालय स्थित लघु सचिवालय सभागार में रेवाड़ी जिला की विकास परियोजनाओं सहित मूलभूत सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में डीसी राहुल हुड्डा ने जनस्वास्थ्य मंत्री का स्वागत किया और जिला में चल रही विकास परियोजनाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की।

गर्मी के मद्देनजर निर्बाध रहे बिजली व जलापूर्ति जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि पानी प्रदेश की जनता की मूलभूत आवश्यकता है और जीवन का आधार है। अधिकारी प्रदेश की जनता के घरों में पेयजल की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई सुनिश्चित करें। संबंधित अधिकारी ग्रामीण व शहरी परिवेश में बिजली व्यवस्था को बनाए रखते हुए जलापूर्ति सुचारू रखें ताकि गर्मी में आमजन को परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान रखा जाए कि लोगों के घरों में दूषित पानी की सप्लाई न हो और स्वच्छ पेयजल हर घर तक पहुंचे। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां आवश्यकता हो वहां नई पेयजल पाइप लाइन डाली जाए। साथ ही बिजली निगम के अधिकारियों को अघोषित कटों पर अंकुश लगाने के साथ ही बिजली के पुराने खंभों व तारों को बदलने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © The Aan News All rights reserved. | Newsphere by AF themes.